शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव आरके महाजन ने डीईओ और डीपीओ को कक्षा 1 से 12 तक के शिक्षकों के वेतन भुगतान के संबंध में निर्देश जारी किया है। हड़ताली शिक्षकों को जनवरी माह के वेतन भुगतान के साथ-साथ फरवरी माह की कार्यरत अवधि के वेतन भुगतान का निर्देश दिया गया है। हड़ताल से वापस होने वाले शिक्षकों को आगे के वेतन भुगतान के संबंध में कहा गया है कि वैसे शिक्षक जो हड़ताल से वापस होकर विद्यालय में योगदान के इच्छुक हैं और उन्हें कोविड 19 वायरस से उत्पन्न महामारी के कारण विद्यालय बंद रहने की स्थिति में योगदान देने में कठिनाई हो रही है।

इस विशेष परिस्थिति में प्राथमिक एवं मध्य विद्यालय के शिक्षक संबंधित प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी एवं माध्यमिक और उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक संबंधित जिला कार्यक्रम पदाधिकारी, माध्यमिक शिक्षा को अपना योगदान से संबंधित अभ्यावेदन व्हाट्सएप या ईमेल के माध्यम से दे सकते हैं। यह अभ्यावेदन उसी मोबाइल नंबर या व्हाट्सएप नंबर से देना है जिस पर वेतन भुगतान के बाद बैंक द्वारा एसएमएस के माध्यम से सूचना प्राप्त होती है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Instructions for payment of salary to striking teachers, Additional Chief Secretary sent letter to District Education Officer

Post a Comment