बछवाड़ा के दियारा क्षेत्र के दादुपुर पंचायत में लॉकडाउन के बीच भुखमरी झेल रहे लोगों सिस्टम के खिलाफ अनोखा विरोध प्रकट किया है। मंगलवार को दादुपुर के मुखिया प्रतिनिधि राजेश शर्मा के नेतृत्व में पंचायत के सैकड़ों गरीब, बेसहारा एवं भूख से त्रस्त लोग गांव के डीलर के पास पहुंच गए। तत्पश्चात उक्त लोगों ने फिजिकल डिस्टेंस कायम रखते हुए एक-एक मीटर की दूरी बनाकर अपना जमीन पर ही बैठ गए।

ढोलक, झाल की धुन पर नारे, श्लोक, चौपाई एवं जोगीरा के माध्यम से भोजन, पानी, तेल, साबुन,चीनी की मांग करने लगे। इस क्रम में लोगों ने बोरिया-बिस्तर पर जमे लोगों ने भूख लगी है, रोटी दो के नारे लगाते रहे। मुखिया प्रतिनिधि ने बताया कि लॉकडाउन के क्रम में सरकारी घोषणा के मुताबिक सभी लोगों को खाद्यान्न मुफ्त मुहैया कराया जा रहा है जबकि जमीनी हकीकत यह है कि गांवों के डीलरों द्वारा अभी तक खाद्यान्न वितरण नहीं किया गया है।

साथ ही उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा घोषणा के अनुरूप अगर राशन कार्डधारियों के अनाज वितरण कर भी दिया जाता है। इसके बाद भी हजारों ऐसे परिवार हैं जिन्हें राशन कार्ड नहीं है। राशन कार्ड का आभाव झेल रहे लोगों के लिए भी सरकार एवं प्रशासन को सहानुभूति पूर्वक विचार करना चाहिए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
People asked for the right to play the plate in front of the dealers' house

Post a Comment